Selfie Movie Review 2023, अक्षय कुमार की सेल्फी फिल्म की समीक्षा

अक्षय कुमार , इमरान हाशमी की सेल्फी फिल्म 24 फ़रवरी को देश भर के सिनेमाघरों में रिलीज़ की गई थी। आज के लेख में हम Selfie Movie Review करेंगे। वर्तमान समय में सेल्फी को लेकर प्रशंसकों के बीच बहुत जुनून है आपने देखा होगा कि आए दिन सेलिब्रिटीज के साथ सेल्फी लेने के लिए फैंस किसी भी हद तक चले जाते हैं और अगर उस सेलिब्रिटी ने अपने फैन को सेल्फी देने से मना कर दिया तो वही प्रशंसक मारपीट तथा गाली गलौज पर भी उतर जाते हैं।

 

सेल्फी फिल्म की पटकथा – 

 

अक्षय कुमार की सेल्फी फिल्म पटकथा के ऊपर है जिसमें अक्षय कुमार(सुपरस्टार विजय) के किरदार में होते हैं और इमरान हाशमी(ओम प्रकाश अग्रवाल) एक आरटीओ में काम करने वाले कर्मचारी होते हैं। वह सुपरस्टार अक्षय कुमार को सिर्फ एक सेल्फी लेने के बदले ड्राइविंग लाइसेंस देने को तैयार हो जाते हैं। लेकिन सेल्फी लेने से पहले ही कुछ ऐसी गलतफहमी हो जाती है जिसके कारण सुपरस्टार अक्षय कुमार तथा आरटीओ में काम करने वाले इमरान हाशमी(ओम प्रकाश अग्रवाल) के बीच काफी अधिक तू तू मैं मैं जैसी स्थिति हो जाती है।

 

 

सेल्फी फिल्म की पूरी कहानी –

 

 

इस फिल्म के शुरुआत में ओमप्रकाश अपनी फैमिली के साथ भोपाल शहर में रहते हैं जहां वह आरटीओ ऑफिस में कार्य करते हैं। ओमप्रकाश और उसका बेटा सुपरस्टार विजय का बहुत बड़ा प्रशंसक होता है। कुछ समय के बाद सुपरस्टार विजय का भोपाल में शूटिंग का प्रोग्राम बनता है इसको लेकर ओमप्रकाश तथा उसका बेटा काफी अधिक खुश हो जाते हैं तथा उन्हें एक उम्मीद जग जाती है कि शायद वह अपने सुपर स्टार हीरो विजय से मिलने का सपना पूरा हो जाए, तथा उनके साथ एक सेल्फी मिल जाए।

 

 

फिल्म के सेट पर आग लगने की वजह से सुपरस्टार विजय का ड्राइविंग लाइसेंस हो जाता है तथा उसे ड्राइविंग लाइसेंस की बहुत सख्त जरूरत पड़ती है। यह बात आरटीओ ऑफिस में काम करने वाले ओमप्रकाश तक पहुंचती है तो वह सुपरस्टार विजय को लाइसेंस देने के लिए आरटीओ ऑफिस में कुछ समय के लिए बुलाता है जब सुपरस्टार विजय आरटीओ ऑफिस में पोस्ट है तो वहां पर पहले से ही मीडिया का एक जमावड़ा लगा रहता है। जिसे देखकर सुपरस्टार विजय भड़क जाता है क्योंकि मीडिया को यह खबर मालूम हो जाती है कि सुपरस्टार विजय के पास ड्राइविंग लाइसेंस नहीं है और वह बिना ड्राइविंग लाइसेंस के कार चलाकर आरटीओ ऑफिस आया है

 

 

 

सुपरस्टार विजय को लगता है यह सारा ड्रामा ओमप्रकाश ने ही रचा है तथा वह ओमप्रकाश के ऊपर काफी अधिक गुस्सा हो जाता है। इसके बाद ओमप्रकाश भी सुपरस्टार बजे के ऊपर भड़क जाता है तथा कहता है कि अब आपको भी आम आदमी की तरह लाइन में लग कर ड्राइविंग लाइसेंस के लिए आवेदन करना होगा तभी आपका लाइसेंस बनेगा। इस बात को सुपरस्टार विजय भी तैश में आकर एक्सेप्ट कर लेता है

 

इसके बाद ओम प्रकाश सुपरस्टार विजय का केबीसी की तरह परीक्षा या पूछताछ करता है जिसे ऑनलाइन भी दिखाया जाता है।   इसमें वह अपने सीनियर की ही बात नहीं मानता तथा सुपरस्टार विजय को ड्राइविंग लाइसेंस लेने के लिए अलग अलग तरह का चैलेंज देता है क्योंकि उसे लगता है कि सुपरस्टार विजय ने उसके बेटे के सामने उसकी बेज्जती की है जिसे वह अपना आइडियल हीरो मानता था। बाकि इसमें इस चैलेंज को सुपरस्टार कैसे पूरा करता है यही दिखाया गया है। आप इसे बड़े सिनेमाघर मैं जाकर भी देख सकते हैं कहानी बस कामचलाऊ है और इस फिल्म को एक बार देखा जा सकता है।

 

 

Selfie Movie Review

 

 

Selfie Movie Review :- 

 

अक्षय कुमार की सेल्फी फिल्म साउथ की ड्राइविंग लाइसेंस से प्रेरित होकर बनाई गई है। इस फिल्म की स्क्रिप्ट काफी कमजोर है जिस कारण इसे दर्शकों का उतना प्यार नहीं मिल पाया।  फिल्म में कुछ जगह पर जबरदस्ती इस फिल्म को आगे बढ़ाते हुए दिखाया गया है जिसके कारण बहुत दर्शक फिल्म देखने के बाद इसे पसंद नहीं किए। इस फिल्म में रियलिटी कही भी दिखाई नहीं दी।  ऐसा लग रहा था की ज़बरदस्ती फिल्म को बढ़ाया जा रहा है जिसके कारन दर्शको का रुझान इस फिल्म की तरफ कम गया।

 

अक्षय कुमार की लगातार यह चौथी फ्लॉप फिल्म है इससे पहले अक्षय कुमार की रक्षाबंधन तथा रामसेतु फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हुई थी।  फिल्म के फ्लॉप होने के बाद अक्षय कुमार ने अपने प्रशंसकों से माफी भी मांगी और कहा कि फिल्म के फ्लॉप होने का सारा दिन में मैं अपने ऊपर लेता हूं क्योंकि अब दर्शक बदल गए हैं और उन्हें दशकों के हिसाब से फिल्म बनानी चाहिए।

 

 

पठान फिल्म ने कमाई में तोड़े सभी रिकॉर्ड 

 

 

 

सेल्फी फिल्म का डायरेक्शन किसने किया है 

 

सेल्फी फिल्म का डायरेक्शन राज मेहता ने किया है जो इससे पहले भी कई फिल्मो का डायरेक्शन कर चुके हैं। इससे पहले इन्होने कई कॉमेडी तथा एक्शन फिल्मो को भी डायरेक्ट किया है।

 

इतने शानदार डायरेक्टर  बाद भी इस फिल्म ने दर्शको के ऊपर कोई खास असर नहीं डाला। कई दर्शको ने इस फिल्म को काफी कम रैंक दिया तथा ये सलाह भी दे डाली कि अब अक्षय कुमार को फिल्मो से रिटायर ले लेना चाहिए। अक्षय कुमार फिल्मे भले ही कम बनाये लेकिन सोच विचार कर ही बनानी चाहिए।

 

 

सेल्फी फिल्म फ्लॉप होने का कारण 

 

 

सेल्फी फिल्म फ्लॉप होने के निम्न कारन हो सकते हैं

  • फिल्म की कहानी बहुत ही स्लो है तथा कुछ सीन को ज़बरदस्ती डाला गया है
  • फिल्म साउथ की डबिंग है जिस कारण बहुत से लोगो ने उस फिल्म के साथ campare करना शुरू कर दिया।
  • फिल्म के कुछ सीन को दर्शको ने हज़म नहीं किया
  • फिल्म की कहानी बहुत ही बोरिंग होने के कारन दर्शको को इतना प्यार नहीं मिला
  • अक्षय कुमार और इमरान हाश्मी की एक्टिंग भी लोगो को कुछ खास पसंद नहीं आई
  • लोगो के दिमाग पर अभी भी पठान फिल्म का खुमार छाया हुआ था जिस कारण दूसरी फिल्म इतनी अधिक नहीं चल पाई
  • अक्षय कुमार को लोग एक्शन और कॉमेडी में अधिक पसंद करते हैं , लेकिन पिछले कुछ फिल्मो से अक्षय अलग हट के फिल्म बना रहे जिसे दर्शक पसंद नहीं कर रहे
  • अक्षय कुमार की एक साल में कई फिल्मे रिलीज़ हो रही है जिस कारन लोगो ने अक्षय कुमार की फिल्मे अधिक देखना बंद कर दिया

 

आपके हिसाब से इस फिल्म के फ्लॉप होने का क्या कारन है निचे कमेंट बॉक्स में जरूर बताना।

Leave a Comment

ये क्रिप्टोकोर्रेंसी आपको मालामाल कर सकती है देखे पूरी जानकारी। New Crypto Token Launch Beloved Home and Away Actor Johnny Ruffo Passes Away at 35 Why Taylor Swift and Joe Alwyn Broke Up After 6 Years know the reason Katy Perry Shares Her Candid Thoughts on Mom Shaming and the Struggles of Being Hungover Around Her Daughter John Mayer’s Enchanting Solo Tour Mesmerizes Moody Center with Musical Excellence and Nostalgic Delight