Zwigato Movie Review 2023 ,ज़्वीगेटो फिल्म का रिव्यु

FilmZwigato
ActorKapil Sharma ,Sahana goswami, Gul Panag
DirectorNandita Das
Film Duration1 hour 45 Minute
Rating 7.2/10 By IMDb
Release Date 17 march
Film Budget10-15 crore

 

दोस्तों आज हम Zwigato Movie Review के बारे में बात करने वाले हैं। कॉमेडियन कपिल शर्मा काफी लंबे अरसे के बाद बड़े पर्दे पर अपनी फिल्म के द्वारा वापसी करने जा रहे हैं। इससे पहले इनकी 2 फिल्म किस किसको प्यार करूं तथा फिरंगी रिलीज हो चुकी है लेकिन यह दोनों फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई।

 

कॉमेडियन कपिल शर्मा काफी लंबे समय से बड़े पर्दे पर वापसी करने का प्लान बना रहे थे ऐसे में नंदिता दास की फिल्म ज़्वीगेटो के द्वारा वह बड़े पर्दे पर वापस आ रहे हैं। आज हम कपिल शर्मा की आने वाली फिल्म ज़्वीगेटो के बारे में विस्तार से बात करने वाले हैं तथा इस फिल्म का रिव्यू आपको देने वाले हैं।

 

zwigato फिल्म की कहानी

 

ज़्वीगेटो फिल्म का ट्रेलर अभी कुछ दिनों पहले ही जारी किया गया था इस ट्रेलर को देखने के बाद लोगों ने कपिल शर्मा के किरदार को काफी अधिक सराहा है। नंदिता दास के द्वारा निर्देशित इस फिल्म में कपिल शर्मा के अलावा शाहाना गोस्वामी, सयानी गुप्ता, तथा गुल पनाग ने भी अहम भूमिका निभाई है।

 

इस फिल्म में कपिल शर्मा का नाम मानस होता है जो कि एक फूड डिलीवरी ब्वॉय का काम करता है। कुछ दिनों पहले ही उसकी मैनेजर की नौकरी छूट जाती है जिसके बाद वह अपने परिवार को चलाने के लिए एक फूड डिलीवरी कंपनी में जॉब शुरू करता है। इस फिल्म में फूड डिलीवरी ब्वॉय के संघर्ष को दिखाया गया है कि कैसे फूड डिलीवरी करने वाले लोग चंद पैसे के लिए शहर के कोने-कोने मैं अपनी सर्विस देते हैं।

 

मानस यानी कि कपिल शर्मा की नौकरी जाने के बाद जब वह फ़ूड डिलीवरी का काम शुरू करता है 24 घंटे काम करने के बावजूद भी मानस अपने परिवार का पेट नहीं पाल पाता। जिसके बाद उसकी बेटी उससे एक बात बोलती है कि ” पापा यदि आप कस्टमर के साथ सेल्फी लेंगे तो आपको हर डिलीवरी पर ₹10 एक्स्ट्रा मिलेंगे” इसके जवाब में मानस कहता है कि बेटा ना जान ना पहचान कोई सेल्फी काहे को देगा “

 

एक रात मानस सोते हुए यह सोचता है कि वह फैक्ट्री में एक मैनेजर के तौर पर 200 लोगों को आसानी से संभाल लेता था लेकिन यहां उससे एक फूड डिलीवरी एप नहीं संभाल पा रहा और उसे लगता है कि यह फूड डिलीवरी की जॉब उसकी जान लेकर रहेगी। वह इतनी अधिक मेहनत करता है एक शहर के कोने कोने में लोगों को फ़ूड डिलीवर करता है। और उसे ऐसा काम करने के लिए कोई भी एक्स्ट्रा पैसे नहीं मिलते।

 

लेकिन इतनी अधिक मेहनत करने के बाद भी वह अपने परिवार के लिए दो वक्त की रोटी नहीं जुटा पाता , उनके घर के हालात दिन-ब-दिन खराब होते जाते हैं , 1 दिन उसकी बेटी मानस से बोलती है कि पापा यदि आप यह काम अच्छे से नहीं कर पा रहे हैं  और हमारे हालात अच्छे नहीं हो पा रहे हैं तो “आप कोई दूसरी नौकरी क्यों नहीं ढूंढ लेते” .

 

मानस के दिमाग में अपनी बेटी का यह सवाल काफी अधिक गूजँता है और वह अपनी बेटी को बस इतना ही कह पाता है “कि बेटा खाना खिलाना पुण्य का काम होता है। मानस की पत्नी भी घर के हालात को देखते हुए दूसरों के घरों में काम करना शुरू कर देती है ताकि घर के हालात कुछ बेहतर हो सके।

 

कॉमेडियन कपिल शर्मा पहली बार अपनी इस फिल्म के द्वारा लोगों को हंसाने के अलावा रुलाने भी वाले हैं फिल्म जानकार के अनुसार यह फिल्म भारत के मध्यवर्गीय भी लोगों की मनोदशा को दिखाती फिल्म है। इस फिल्म को बहुत से मध्यवर्ती लोग आसानी से समझ सकते हैं तथा इस फिल्म के द्वारा वह अपने हालात को कनेक्ट भी कर सकते हैं।

 

                                                 तू झूटी मैं मक्कार फिल्म रिव्यु 

                                                     सेल्फी फिल्म फुल रिव्यु

 

 

जविगाटो फिल्म के कलाकार

 

कपिल शर्मा – मानस

शहाना गोस्वामी – प्रतिमा

गुल पनाग

सायानी गुप्ता

स्वानंद किरकिरे

 

 

Zwigato Movie Review

 

zwigeto Movie Release Date And Review
Image Credit – zwigato & Applause

ज़्वीगेटो फिल्म भारत के सिनेमाघरों में 17 मार्च को रिलीज हो रही है इससे पहले इस फिल्म को टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म में दिखाया गया था जहां इस फिल्म ने काफी अधिक सराहना बटोरी तथागता दास के निर्देशन को भी काफी अधिक सराहा गया।

 

टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म के बाद ज़्वीगेटो फिल्म को बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल मे भी प्रदर्शित किया गया था।  वहां पर भी इस फिल्म में काफी अधिक सराहना बटोरी। अब इस फिल्म को भारतीय दर्शकों के लिए 17 मार्च को देशभर के बड़े पर्दे पर रिलीज किया जायेगा।

 

इस समय कपिल शर्मा और उनकी टीम इस फिल्म की जबरदस्त प्रमोशन कर रहे हैं कपिल शर्मा ने खुद अपने शो में बतौर गेस्ट इस फिल्म का प्रमोशन किया। इसके अलावा वह विभिन्न मंचों न्यूज़ चैनलों के द्वारा भी अपनी फिल्म का प्रमोशन कर रहे हैं।

 

कपिल शर्मा के बारे कुछ बातें 

 

दोस्तों जैसा कि आप सभी कपिल शर्मा को एक कॉमेडियन के रूप में अधिक जानते होंगे लेकिन आपको बता दें कि वह पहले एक सिंगर बनना चाहते थे और उन्होंने कई जगह पर सिंगिंग के लिए ऑडिशन भी दिया था। लेकिन उन्हें प्रसिद्धि सोनी चैनल पर प्रसारित एक शो कॉमेडी सर्कस से मिला।

 

इसके बाद कपिल शर्मा ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा और कॉमेडी में एक नया मुकाम हासिल किया। सबसे पहले उन्होंने अपना शो कलर टीवी पर सन 2009 में कपिल शर्मा शो के द्वारा लांच किया। कुछ दिनों में कपिल शर्मा ने काफी स्ट्रगल किया लेकिन जैसे-जैसे इनकी पॉपुलैरिटी बढ़ती गई तथा उनके फैन फॉलोइंग उसी के हिसाब से बढ़ती रहे।

 

वर्तमान समय में कपिल शर्मा सोनी चैनल पर प्रसारित कॉमेडी नाइट विद कपिल को होस्ट करते हैं आज शायद ही कोई ऐसा कलाकार हो जो अपनी फिल्म का प्रमोशन करने के लिए कपिल शर्मा के शो पर ना जाता हो।

 

कपिल शर्मा ने बचपन में काफी परेशानियां भी देखी थी अभी एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया समय काफी डिप्रेशन में चले गए थे और उनके दिमाग में सुसाइड करने का भी विचार आया था।  तब उनकी होने वाली वाइफ गिन्नी ने उन्हें इस डिप्रेशन से बाहर निकाला और कहा कि खराब वक्त ही आपको एक कामयाब व्यक्ति बनाता है।

 

आज कपिल शर्मा की लाइफ काफी अधिक सेट हो चुकी है उन्होंने अपनी fiance गिन्नी के साथ 2018 में शादी कर ली, आज उनके पास एक बेटी तथा एक बेटा है।

 

Zwigato फिल्म को क्यों देखे

 

ज़्वीगेटो फिल्म में एक आम आदमी के संघर्ष को दिखाया गया है कि कैसे एक आम व्यक्ति अपने परिवार का पेट पालने के लिए किसी भी तरह की नौकरी करता है। ताकि उसका परिवार सुखी से अपनी जिंदगी गुजार सकें। इस फिल्म के द्वारा कपिल शर्मा ने अपनी एक्टिंग का भी लोहा मनवाया है। अगर इस फिल्म को अधिक कामयाबी मिलती है तो आने वाले समय में कपिल शर्मा हमें और भी कुछ बड़े पर्दे पर दिखाई दे सकते हैं।

 

इसके अलावा इस फिल्म को नंदिता दास ने निर्देशित किया है जो कि काफी एक मशहूर और बहुत ही सुलझी हुई डायरेक्टर हैं। उनकी फिल्में अधिकतर समाज के सच को दिखाती हुई फिल्मे होती है।

 

आप इस फिल्म के द्वारा अपनी लाइफ को भी relate कर पाएंगे , तो आपको इस फिल्म को एक बार बड़े पर्दे पर ज़रूर देखनी चाहिए। सबको हंसाने वाले कपिल शर्मा ने जब अपनी फिल्म को टोरंटो इंटरनेशनल फेस्टिवल में देखा था तो उनकी आंखों में आंसू आ गए थे उसके अलावा उस फिल्म को देखने वाले सभी लोगों की आंखों में आंसू आ गए थे।  अगर आप भी ऐसी फिल्में देखना पसंद करते हैं जो आप जिस व्यक्ति को ध्यान में रखकर बनाई गई हो तो इस फिल्म को अपने नजदीकी सिनेमाघर में 17 मार्च के बाद देख सकते हैं।

 

निष्कर्ष – 

 

दोस्तों इस लेख में कही गई बातें लेखक के अपने निजी विचार हैं, जो कि उन्होंने विभिन्न सोर्स से प्राप्त करके यह लेख को प्रकाशित किया है। अगर आपको इस लेख में लिखी हुई किसी भी बात से नाइत्तेफाकी हो तो आप अपने विचार कमेंट  रखने के लिए स्वतंत्र है।

2 thoughts on “Zwigato Movie Review 2023 ,ज़्वीगेटो फिल्म का रिव्यु”

Leave a Comment

ये क्रिप्टोकोर्रेंसी आपको मालामाल कर सकती है देखे पूरी जानकारी। New Crypto Token Launch Beloved Home and Away Actor Johnny Ruffo Passes Away at 35 Why Taylor Swift and Joe Alwyn Broke Up After 6 Years know the reason Katy Perry Shares Her Candid Thoughts on Mom Shaming and the Struggles of Being Hungover Around Her Daughter John Mayer’s Enchanting Solo Tour Mesmerizes Moody Center with Musical Excellence and Nostalgic Delight